Top latest Five सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे Urban news

Wiki Article



सुबह खाली पेट एक कटोरी पपीता खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप, सिर्फ ये लोग न करें सेवन

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

ज्यादा लहसुन खाना होता है जहर के समान, जानिए क्या नुकसान हो सकता है?

पेट में होने वाली कीड़ो की समस्या से छुटकारा दिलाने में भी लहसुन मददगार होता है। इसके लिए लहसुन की कलियों को छीलकर छोटे-छोटे टुकड़ों में काटकर शहद के साथ दिन में दो से तीन बार एक हफ्ता तक सेवन करने से पेट में होने वाले कीड़ों से छुटकारा मिलता है।

वहीं हेल्थ एक्सपर्ट की मानें तो अगर आप सीमित मात्रा में लहसुन का सेवन करते हैं तो आपकी सेहत को इससे कई फायदे मिलते हैं.

ज्यादा लहसुन का सेवन आपके सीने के लिए खतरनाक हो सकता है। एक शोध के मुताबिक, ज्यादा लहसुन का सेवन करने से सीने में जलन और उल्टी की समस्या हो सकती है।

कई अन्य फलों के विपरीत पपीता डायबिटीज रोगियों के लिए डाइट में एक अच्छा योग माना जाता है. इसमें फाइबर अधिक होता है और शुगर की मात्रा कम होती है. फाइबर लंबे समय तक पेट भरा रखने में मदद करता है और शरीर में ग्लूकोज स्पाइक्स को रोकता है, इसे पूरे दिन स्थिर रखता है.

रात में गालों पर घिसना शुरू कर दें ये नेचुरल चीजें, हफ्तेभर में चमक उठेगा चेहरा, ग्लो देख लोगों की नहीं हटेंगी आपसे नजरें

These cookies permit us to depend visits and targeted visitors resources so we could measure and improve the overall performance of our website. click here They assist us to grasp which web pages are the most and least well known and find out how readers move throughout the internet site.

पेट से जुड़ी बीमारियों जैसे डायरिया और कब्‍ज की रोकथाम में लहसुन बेहद उपयोगी है। पानी उबालकर उसमें लहसुन की कलियां डाल लें। खाली पेट इस पानी को पीने से डायरिया और कब्‍ज से आराम मिलेगा।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

अगर आप कब्ज की समस्या से परेशान हैं, तो रोज पपीता खाएं. 

सामग्री और उपयोग घरेलू उपचार त्वचा की देखभाल बालों की देखभाल मेकअप

ऐप्स आरएसएस विज्ञापन र॓टहमार॓ साथ काम करेंहमारे बारे मेंसंपर्क करेंगोपनीयताअस्वीकरणसाइट जानकारी आर्काइव

Report this wiki page